राष्ट्रीय

केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री चिराग पासवान ने किया वर्ल्ड फूड इंडिया 2024 की तैयारियों का निरीक्षण

नई दिल्ली: केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री चिराग पासवान ने मंगलवार को आगामी मेगा फूड इवेंट “वर्ल्ड फूड इंडिया 2024” की तैयारियों की समीक्षा के लिए नई दिल्ली स्थित भारत मंडपम् का दौरा किया। इस कार्यक्रम का आयोजन 19 से 22 सितंबर, 2024 के बीच किया जाएगा। दौरे के दौरान   पासवान के साथ मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी, फिक्की और इन्वेस्ट इंडिया के प्रतिनिधि भी उपस्थित थे। उन्होंने प्रदर्शनी हॉल, सम्मेलन क्षेत्र और अन्य सुविधाओं का विस्तृत निरीक्षण किया।

पासवान ने तैयारियों की समीक्षा के लिए अधिकारियों और आयोजकों के साथ बैठक की, जिसमें उन्होंने गुणवत्ता और दक्षता के उच्चतम मानकों को सुनिश्चित करने पर जोर दिया। वर्ल्ड फूड इंडिया, खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्रालय द्वारा आयोजित एक प्रमुख कार्यक्रम है, जिसका उद्देश्य खाद्य प्रसंस्करण उद्योग में नवीनतम नवाचारों और प्रौद्योगिकियों के बारे में जानकारी प्रदान करना है।

इस कार्यक्रम में अत्याधुनिक प्रदर्शनी स्थल, विशेष मंडप और स्टार्टअप्स व नवप्रवर्तकों के लिए समर्पित क्षेत्र होंगे। यह आयोजन भारत की समृद्ध क्षेत्रीय खाद्य विविधता और वैश्विक मंच पर इसके बढ़ते प्रभाव को प्रदर्शित करेगा।

मंत्रालय वर्ल्ड फूड इंडिया 2024 को एक ऐतिहासिक आयोजन बनाने के लिए सक्रिय रूप से सभी राज्यों, केंद्रशासित प्रदेशों और संबद्ध मंत्रालयों के साथ समन्वय कर रहा है, जिससे भारत की वैश्विक खाद्य उद्योग में अग्रणी भूमिका को और अधिक मजबूती से प्रस्तुत किया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *