Breaking News
चारधाम यात्रा- शासन ने दो अधिकारियों को बनाया यात्रा मजिस्ट्रेट
छत्तीसगढ़ में बारूद फैक्ट्री में विस्फोट, 7 लोग गंभीर रूप से घायल
क्रिमिनल जस्टिस 4 का टीजर आउट, कोर्ट रूम में माधव मिश्रा बन पेचीदा केस सॉल्व करते नजर आएंगे पंकज त्रिपाठी
आज विधि- विधान के साथ श्रद्धालुओं के लिए खोले गए हेमकुंड साहिब के कपाट
स्वास्थ्य विभाग को मिले 37 नये नर्सिंग अधिकारी
लोकसभा चुनाव 2024- आठ प्रदेशों में छठे चरण का मतदान जारी
महाराज के निर्देश पर आपदा से हुए नुकसान की जानकारी लेने पहुंचे प्रतिनिधि
मुख्यमंत्री ने नई दिल्ली से वर्चुअल माध्यम से की चारधाम यात्रा की समीक्षा
‘चीरहरण हुआ मेरा, अब आप नेता विक्टिम शेमिंग में लगे हैं- स्वाति मालीवाल

अयोध्या में पीएम मोदी ने किए रामलला के दर्शन, रामपथ पर रोड शो में उमड़ा समर्थकों का हुजूम

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव की जोड़-तोड़ के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रामनगरी ‘अयोध्या’ पहुंचे. यहां उन्होंने सबसे पहले रामलला के दर्शन किए और फिर उन्हें दंडवत प्रणाम किया. प्रभु श्री राम के दर्शन-पूजा के बाद अब प्रधानमंत्री मोदी रोड शो कर रहे हैं, इस दौरान यूपी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी उनके रथ पर सवार दिखे. प्रधानमंत्री मोदी के स्वागत को लेकर अयोध्या में जबरदस्त तैयारियां की गई हैं. जहां से उनका रोड शो शुरू हुआ है और जिस जगह पर खत्म होगा उसके बीच में पड़ने वाले चौक चौराहों को लाइटों-फूलों से सजाया गया है.

बता दें इस साल जनवरी में राम जन्मभूमि मंदिर में प्रभु श्री राम की प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने आज पहली बार अयोध्या का दौरा किया. उनके दौरे को देखते हुए पूरी अयोध्यानगरी ‘भगवा रंग’ से रंग गई. वहीं रोड शो में इस्तेमाल होने वाली खुली जीप को पूरी तरह से फूलों से सजाया गया है और सुरक्षा के तगड़े इंतजाम किए गए हैं.

रोड शो के लिए मोदी का रथ जैसे ही आगे बढ़ा नारों से वातावरण गूंज उठा. ‘जय श्री राम’, ‘हर-हर मोदी, घर-घर मोदी’, ‘फिर से मोदी सरकार-अबकी चार सौ पार’ जैसे नारों के बीच उमड़ी भीड़ ने मोदी पर फूलों की बारिश कर दी. भाजपा के एक नेता ने बताया कि सुग्रीव किला से लता मंगेशकर चौक तक करीब दो किलोमीटर की दूरी के बीच मोदी के रोड शो के लिए 75 ब्लॉक बनाये गये हैं, जहां हर वर्ग के लोग प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए मौजूद हैं.

अयोध्या पहुंचने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने सोशल मीडिया साइट ‘एक्स’ पर ट्वीट किया. उन्होंने कहा- कि अयोध्यावासियों का हृदय भी प्रभु श्री राम जैसा विशाल है. रोड शो में आशीर्वाद देने आई जनता-जनार्दन का अभिनंदन.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top