Breaking News
मुख्यमंत्री ने जल संरक्षण अभियान – 2024 की मार्गदर्शिका का किया विमोचन
कुवैत के हादसे में मारे गए भारतीयों के शवों को अंतिम संस्कार के लिए लाया गया भारत
वनाग्नि की चपेट में आकर झुलसे चार वन कर्मियों को एम्स दिल्ली किया जा रहा शिफ्ट
बढ़ती गर्मी से परेशान पर्यटक मसूरी पहुंचने के लिए कर रहे कड़ी मशक्कत, घंटों इंतजार के बाद मिल रही बस
एमआई 17 के हेलीकॉप्टर की मदद से बिनसर अभयारण्य के जंगल में पानी डालने का काम शुरू
आदर्श जनपद चम्पावत के लिए बनाई जा रही कार्य योजना पर तेजी से कार्य किये जाएं : मुख्यमंत्री
महाराज ने आपदा प्रभावित ग्राम सुकई के परिवारों को राहत सामग्री की वितरित
वनाग्नि की समस्या से निपटने के लिए बनाया जाएगा ‘ज्वाइंट वर्किंग ग्रुप’, नीति आयोग ने लिया फैसला
भारत में 2030 तक 10 करोड़ से अधिक नई नौकरियां देने की क्षमता है: पीएचडीसीसीआई

चारधाम यात्रा के नाम पर फर्जी रजिस्ट्रेशन, ट्रैवल एजेंसी का संचालक गिरफ्तार

चारधाम यात्रा के नाम पर फर्जी रजिस्ट्रेशन कर श्रद्धालुओं को बनाते थे अपना शिकार

ऋषिकेश। चारधाम यात्रा के लिए ऑनलाइन फर्जी रजिस्ट्रेशन करने वाली ट्रैवल एजेंसी के संचालक को देहरादून पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है। दरअसल चैकिंग के दौरान चारधाम यात्रा पर हैदराबाद से आये 11 सदस्यीय दल का ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन फर्जी मिला था। दल से पूछताछ के बाद दिल्ली की ट्रवेल एजेंसी पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। एसएसपी देहरादून के निर्देश पर ट्रेवल एजेंसी संचालक की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की एक टीम दिल्ली पहुंची थी जहां ट्रैवल एजेंसी के संचालक को गिरफ्तार कर लिया गया।

दरअसल क्खांड गांव में बनाये गये रजिस्ट्रेशन चैकिंग सेन्टर का एसएसपी देहरादून ने जब निरीक्षण किया तो चारधाम यात्रा पर आये यात्रियों के एक दल का ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन फर्जी निकला। यह दल हैदराबाद से चारधाम यात्रा पर आया था जिनमें कुल 11 सदस्य थे। दल की सदस्यों ने बताया कि चारधाम यात्रा के लिए उन्होंने कुल 11 लोगों का legend India holidays, address 823 jaina tower 2 district centre, Janakpuri Delhi से ऑनलाइन पैकेज बुक किया थाजिसके लिए उन्होंने कंपनी के कर्मचारी कुमकुम वर्मा और डायरेक्टर ऋषि राज से फोन पर बातचीत की थी।

ट्रैवल एजेंसी के लोगों ने उनके 11 सदस्यीय दल का चारधाम यात्रा के लिये रजिस्ट्रेशन और ठहरने आदि की व्यवस्था करने का आश्वासन दिया था और उसके एवज में उनसे 02 लाख 33 हजार रूपये लिये थे और बताया था कि चारधाम यात्रा के लिये उन सभी का दिनांक 25 मई 2024 से 30 मई 2024 के बीच का रजिस्ट्रेशन वे कराएंगे।

जिसके बाद उन्हें कुमकुम वर्मा ने व्हाट्सएप के माध्यम से रजिस्ट्रेशन की पीडीएफ भेजी थी, जिसे लेकर वे सभी चारधाम यात्रा के लिये ऋषिकेश आये थे। लेकिन यात्रियों के ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन चैक करने पर उनके रजिस्ट्रेशन की वास्तविक दिनांक 01-06-2024 से 10-06-2024 के बीच होनी पायी गई। यात्रियों के साथ हुई धोखधडी के सम्बंध में एसएसपी देहरादून ने तत्काल उस ट्रैवल एजेंसी संचालक के खिलाफ वैधानिक कार्यवाही करने के निर्देश दिया और जिस पर दल की सदस्य मुक्कावली साई भ्रमर मधुरिया, निवासी श्रीनिवासा नगर बैंक कॉलोनी, विजयवाडा आंध्र प्रदेश ने धोखाधडी के सम्बंध में एफआईआर दर्ज करवाई।

मामले की गंभीरता को देखते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादूनने लोगों का फर्जी रजिस्ट्रेशन कर उनके साथ धोखाधड़ी करने वाले लोगों की गिरफ्तारी के निर्देश दिएऔर तत्काल कोतवाली ऋषिकेश की एक टीम आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए रवाना हुई। पुलिस ने ऑनलाइन ट्रैवल एजेंसी legend India holidays को ऑनलाइन फर्जी रजिस्ट्रेशन कर धनराशि ठगी करने के मामले में जनकपुरी दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया।

आरोपी का नाम ऋषि राज पुत्र सुरेश कुमार (निवासी K10 गली नंबर 13 कृष्णा पार्क दिल्ली उम्र 35 वर्ष) बताया जा रहा है। पुलिस ने आरोपी के पास से ऑनलाइन फर्जी रजिस्ट्रेशन के लिए इस्तेमाल की जाने वाले फोन को भी बरामद कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top