Breaking News
मुख्यमंत्री ने जल संरक्षण अभियान – 2024 की मार्गदर्शिका का किया विमोचन
कुवैत के हादसे में मारे गए भारतीयों के शवों को अंतिम संस्कार के लिए लाया गया भारत
वनाग्नि की चपेट में आकर झुलसे चार वन कर्मियों को एम्स दिल्ली किया जा रहा शिफ्ट
बढ़ती गर्मी से परेशान पर्यटक मसूरी पहुंचने के लिए कर रहे कड़ी मशक्कत, घंटों इंतजार के बाद मिल रही बस
एमआई 17 के हेलीकॉप्टर की मदद से बिनसर अभयारण्य के जंगल में पानी डालने का काम शुरू
आदर्श जनपद चम्पावत के लिए बनाई जा रही कार्य योजना पर तेजी से कार्य किये जाएं : मुख्यमंत्री
महाराज ने आपदा प्रभावित ग्राम सुकई के परिवारों को राहत सामग्री की वितरित
वनाग्नि की समस्या से निपटने के लिए बनाया जाएगा ‘ज्वाइंट वर्किंग ग्रुप’, नीति आयोग ने लिया फैसला
भारत में 2030 तक 10 करोड़ से अधिक नई नौकरियां देने की क्षमता है: पीएचडीसीसीआई

चारधाम यात्रा – सीएम धामी ने व्यवस्थाएं बनाने के लिए स्वास्थ्य सचिव डॉ. आर राजेश कुमार को लगाया मोर्चे पर, 03 दिन रुद्रप्रयाग में डालेंगे डेरा

प्रभारी सचिव यात्रा डॉ. आर राजेश कुमार ग्राउंड जीरो पर यात्रा व्यवस्थाओं की करेंगे समीक्षा

पिछले साल भी स्वास्थ्य सचिव ने चारों धामों में किया था कैम्प, व्यवस्थाएं बनाने में निभाई थी अहम भूमिका

देहरादून । डॉ० आर राजेश कुमार, सचिव स्वास्थ्य / प्रभारी सचिव यात्रा दिनाक 20 मई से 22 मई तक जनपद भ्रमण पर रहेंगे जहां यात्रा व्यवस्थाओं की समीक्षा एवं जायजा लेंगे । जिला कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार निर्धारित कार्यक्रम अनुसार दिनांक 20 मई, 2024 को श्रीनगर से प्रस्थान कर 11.00 बजे सिरोबगड़ भूस्खलन क्षेत्र का निरीक्षण करेंगे। मध्यान्ह 12.00 बजे से अपरान्ह 2.30 बजे तक (जिला अस्पताल का निरीक्षण, पार्किग की स्थिति का निरीक्षण, स्थानीय लोगों से बातचीत पेजयल आपूर्ति, नगरीय साफ-सफाई व्यवस्था का निरीक्षण करेंगे। अपरान्ह 3.30 बजे से सांय 07.00 बजे तक मार्ग में पड़ने वाले स्थलीय योजनाओं, आपदा निर्माण कार्यों के अन्तर्गत सिंचाई / लघु सिंचाई विभाग के आपदा प्रबन्धन कार्यों का निरीक्षण, यात्रा मार्गों पर बिकने वाला खाद्य सामग्री / खाद्य स्टॉलों/होटलों की खाद्य गुणवत्ता/शुद्धता का खाद्य सुरक्षा अधिकारियों के साथ निरीक्षण। सांय 7:00 बजे से 8:00 बजे गुप्तकाशी में हेली कंपनी के प्रबंधकों के साथ बैठक। रात्रि विश्राम लो.नि.वि. गेस्ट हाउस गुप्तकाशी में करेंगे।

दिनांक 21 मई, 2024 को प्रातः 10:00 बजे से 12:00 बजे गुप्तकाशी से सोनप्रयाग तक मार्ग में पड़ने वाले स्थलीय योजनाओं, आपदा निर्माण कार्यों के अन्तर्गत सिंचाई / लघु सिंचाई विभाग के आपदा प्रबन्धन कार्यों का निरीक्षण, यात्रा मार्गों पर बिकने वाला खाद्य सामग्री / खाद्य स्टॉलों/होटलों की खाद्य गुणवत्ता/शुद्धता का खाद्य सुरक्षा अधिकारियों के साथ निरीक्षण करेंगे। अपराहन 12:30 बजे से 2:00 बजे तक स्वास्थ्य विभाग के अंतर्गत मेडिकल रिलीफ पोस्टों, निरीक्षण व दवाईयों / उपकरणों की उपलब्धता/तीर्थ यात्रियों को दी जा रही स्वास्थ्य सुविधाओं के सम्बन्ध में / पशुपालन अधिकारियों से घोड़े खच्चरों की स्वस्थता /उपलब्धता तथा दवाईयों की उपलब्धता के सम्बन्ध में वार्ता व ट्रेफिक/पार्किंग की इत्यादि के सम्बन्ध में सम्बन्धित अधिकारियों से वार्ता/निरीक्षण के उपरांत सायं 5:30 बजे से 7:30 बजे तक जिला कार्यालय रुद्रप्रयाग में जिलाधिकारी एवं अन्य विभाग अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे एवं रात्रि विश्राम रुद्रप्रयाग में करेंगे। दिनाक 22 मई को प्रातः 9:00 बजे रुद्रप्रयाग से श्रीनगर मेडिकल कालेज के लिए प्रस्थान करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top