राष्ट्रीय

छत्तीसगढ़ में बारूद फैक्ट्री में विस्फोट, 7 लोग गंभीर रूप से घायल

नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ के रायपुर में बेमेतरा में पटाखा फैक्ट्री में बड़ा धमाका हुआ है. धमाके में कई लोगों के घायल होने की सूचना है, जिनमें से 7 लोगों को डॉ. भीमराव अंबेडकर मेमोरियल हॉस्पिटल ले जाया गया. इनमें से 1 की मौत की पुष्टि कर दी गई है. हॉस्पिटल के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. शिवम पटेल का कहना है, कुल सात मरीज लाए गए थे. जिनमें से एक को मृत लाया गया था. बाकी छह मरीजों का इलाज चल रहा है. इन छह मरीजों की स्थिति स्थिर है. वे खतरे से बाहर हैं. एक्स-रे के बाद ही फ्रैक्चर की पुष्टि हो सकेगी.

जहां विस्फोट हुआ, वो जगह छत्तीसगढ़ के बेमेतरा में सबसे बड़ी विस्फोटक फैक्ट्री बताई जा रही है. ब्लास्ट शनिवार की सुबह हुआ. कुल हताहतों की संख्या की अभी तक स्पष्ट नहीं है. सिर्फ अस्पताल में पहुंचाए गए लोगों की पुष्टि डॉक्टर ने की है. प्रशासन और पुलिस की टीमें मौके पर पहुंच गई हैं. फैक्ट्री स्पेशल ब्लास्ट लिमिटेड पिरदा में स्थित है. यह क्षेत्र, जिला मुख्यालय से लगभग 60 किलोमीटर दूर और राज्य की राजधानी से लगभग 30 कि.मी. दूर है.

 

बेमेतरा के कलेक्टर रणबीर शर्मा ने मीडिया से बात करते हुए सूचित किया कि वह घटना स्थल पर जा रहे हैं. प्रारंभिक जानकारी के अनुसार छह लोगों के घायल होने की रिपोर्ट की गई थी.

विस्फोट के बाद 20 फीट का गड्ढा बना
घटना उस समय घटी जब मजदूर तैयारी कर रहे थे. दिन का काम शुरू ही हुआ था कि जोरदार विस्फोट हुआ, जिससे जमीन पर 20 फीट का गड्ढा हो गया. कई लोग मलबे में फंस गए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *