Breaking News
मुख्यमंत्री ने पंचायती राज विभाग के 350 कार्मिकों को प्रदान किये नियुक्ति-पत्र
मुख्यमंत्री ने किया मिशन सिलक्यारा नाटक का अवलोकन
मुख्यमंत्री ने विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों से की मुलाकात
उत्तराखंड में बर्फबारी का अलर्ट, नागरिकों को सावधानी बरतने के दिए गए निर्देश
केजरीवाल को अब समन पर जाना होगा
शिवरात्रि को तय होगी केदारनाथ धाम के कपाट खुलने की तिथि
मुख्यमंत्री ने 27 डिप्टी जेलरों तथा 285 बंदी रक्षकों को वितरित किए नियुक्ति-पत्र
निष्पक्ष निर्वाचन को लेकर विभाग विस्तृत कार्ययोजना करेंगे तैयार
बढ़ी संख्या में शिवभक्तों की भीड़ पहुंच रही हरिद्वार, “बम-बम भोले” के लग रहे जयकारे

छेड़छाड़ के बाद आईएफएस पटनायक ने पीड़िता से व्हाट्सएप्प में मांगी थी माफी

आईएफएस ने पीड़िता को दिया था प्रलोभन और बनाया था समझौते का दबाव

पढ़ें, पीड़िता के आरोप और घटनाक्रम

पीड़िता की तहरीर पर सीनियर आईएफएस पर धारा 354 के तहत मामला दर्ज

सीडीओ स्तर की जांच कमेटी जल्द ही दोनों पक्षों की सुनेगी

देहरादून। महिलाकर्मी से अभद्र व्यवहार के मामले में प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के सदस्य सचिव व आईएफएस सुशांत पटनायक पर राजपुर थाने में अश्लील व्यवहार की सुसंगत धारा में मुकदमा दर्ज किया गया है। एक फरवरी को राजपुर थाने में धारा 354 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

24 जनवरी को आईटी पार्क स्थित प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के कार्यालय में आईएफएस पटनायक ने पीड़िता से अभद्र व्यवहार किया था। मामले की भनक लगते ही सीएम के निर्देश पर पटनायक को वन मुख्यालय से सम्बद्ध कर जांच बैठा दी गयी थी। इधर, मुकदमा दर्ज होने के अलावा शासन के निर्देश पर हाई प्रोफाइल मामले की जांच दून सीडीओ स्तर पर भी जारी है। अगले 3-4 दिन के अंदर जांच कर रही समिति दोनों पक्षों की बात सुनेगी। पीड़िता के राजनीतिक परिवार से जुड़े होने के कारण इस हाई प्रोफाइल मामले में पुलिस-प्रशासन कि भूमिका पर सभी की निगाहें टिकी हुई है।

देखें पीड़िता की ओर से दर्ज कराई गई FIR

First Information contents (प्रथम सूचना त 1F(-1)

नकल तहरीर हिन्दी वादिनी हस्तलिखित सेवा में थानाध्यक्ष महोदय राजपुर देहरादून, दिनांक-01 फरवरी 2024 विषय प्रथम सूचना रिपोर्ट (FIR) दर्ज कराने बाबत, महोदय, उपरोक्त विषयक आपको अवगत कराना है कि मैं….पीड़िता मुख्यालय उत्तराखण्ड प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड में NCAP प्रोजेक्ट में कार्यरत हूँ। दिनांक 25-01-2024 को मेरे साथ हुए सेक्सुअल हरेसमैन्ट के सम्बन्ध में 112 पर सूचना की गयी थी, जिसके पश्चात दो कांस्टेबल व चौकी प्रभारी IT Park मौके पर पहुंचे थे।

महोदय, इस सम्बन्ध में अवगत कराना है कि मैं 24 जनवरी 2024 को दोपहर के समय बोर्ड के सदस्य सचिव, सुशांत कुमार पटनायक के पिताजी के निधन पर सांत्वना देने उनके कार्यालय में गई थी।

इस दौरान पटनायक द्वारा मेरे पास आकर, मुझे जबरदस्ती पकड़ कर मेरे शरीर को कसकर दबाया गया, फिर उसके द्वारा मेरे चेहरे को छूकर, मेरे चेहरे पर kiss किया गया।उस समय, मैं बहुत ज्यादा डर गई और उनके कार्यालय से आ गई, उसके पश्चात पटनायक द्वारा तुरन्त मुझे whatsapp के माध्यम से 12:18 pm, 12:23pm 12:30 pm पर अलग-अलग मैसेज किए गए। जिसमे उन्होंने 12.23pm पर मैसेज किया था कि 1 extremely sorry that I kissed you… It just happened, फिर उनके द्वारा, ये मैसेज तुरुन्त डीलीट कर दिया गया, लेकिन नोटिफिकेशन हिस्ट्री से डीलीट मैसेज, मेरे द्वारा recover कर लिया गया जिसके प्रमाण इस पत्र के साथ संलग्न हैं।

घटना के अगले दिन पटनायक द्वारा मामले को दबाने व समझौते के लिए पैसो का प्रस्ताव भी दिया गया, घटना के बाद से ही पटनायक दारा मामले में समझौते के लिए कई प्रयास किए गए, जिसमे से पटनायक ने बोर्ड के एक अधिकारी को मेरे पास भेजकर, मामले में समझौते हेतु दबाव बनाने का प्रयास किया जिसकी रिकार्डिंग प्रमाण के रुप में मेरे पास है, घटना के बाद से ही मैं मानसिक रुप से परेशान हूं, तथा मेरी जान को खतरा हो सकता है, महोदय, इस सम्बन्ध में लिखित शिकायत बोर्ड के अध्यक्ष को 25 जनवरी 2024 को की गई थी जिसमें कार्यवाही गतिमान है, चूंकि बोर्ड की कार्यवाही में अधिक समय लग रहा है. इस कारण मैं इस सम्बन्ध में FIR दर्ज करा रही हूं।

महोदय, उक्त सम्वन्ध ने आपसे अनुरोध है कि महिलाओं के हितों को ध्यान में रख, प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज कर कठोर से कठोर कानूनी कार्यवाही करने का कष्ट करें, धन्यवाद, प्रतिलिपि -1- पुलिस महानिदेशक, उत्तराखण्ड 2- वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, देहरादून भवदीय sd अंग्रेजी 1/2/24 पीड़िता… NCAP प्रोजेक्ट मुख्यालय UKPCB, देहरादून ।

नोट – मैं कानि० प्रमाणित करता हूं कि तहरीर की नकल शब्द व शब्द टाईप की गयी कोई भी शब्द घटाया बढ़ाया नहीं गया है। कानि0 1732 मोहन सिंह राणा थाना राजपुर देहरादून ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top