उत्तराखंड

पौड़ी की “ऑपरेशन स्माइल” टीम ने गुमशुदा महिला को सकुशल बरामद कर परिजनों को किया सुपुर्द

पौड़ी। कोटद्वार से गुमशुदा हुई महिला को जनपद की “ऑपरेशन स्माइल” टीम ने कानपुर से सकुशल बरामद कर परिजनों को सुपुर्द कर दिया। दरअसल गुमशुदा लोगों की तलाश के लिए 2 माह तक “ऑपरेशन स्माइल” चलाया जा रहा है जिसकी शुरूआत 1मई से हुई। जिसके तहत वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पौड़ी लोकेश्वर सिंह ने जनपद के समस्त थाना प्रभारियों व ऑपरेशन स्माइल टीम को गुमशुदाओं की तलाश कर उनके परिजनों से मिलाने का निर्देश दिया।

इसी क्रम में 28मई को शशि देवी ने “ऑपरेशन स्माइल” टीम को सूचना दी कि 19मई को उनकी पुत्री सुनीता देवी (पत्नी स्व0 वीरेन्द्र सिंह उम्र- 49 वर्ष, निवासी कोटद्वार पौड़ी गढ़वाल) बिना बताये घर से कहीं चली गयी है। वह मानसिक रूप से कमजोर है और अभी तक घर वापस नही आयी है। इस सूचना पर ऑपरेशन स्माइल टीम ने बिना समय गंवाये त्वरित कार्यवाही करते हुये कोटद्वार के आस-पास गुमशुदा की तलाश शुरू की।

जिसके बाद ऑपरेशन स्माइल टीम को पता चला कि गुमशुदा कोटद्वार रेलवे स्टेशन से कानपुर की ट्रेन में बैठी हुई है। जिसके बाद ऑपरेशन स्माइल टीम ने गुमशुदा की जानकारी सोशल मीडिया के माध्यम से प्रसारित की और कानपुर के रेलवे स्टेशन के आस पास के थानों में भी गुमशुदा की फोटो शेयर की। गुमशुदा के तलाश के दौरान जब थाना अकबरपुरा, कानपुर पुलिस से सम्पर्क किया गया तो उन्हें पता चला कि एक महिला कचौसी, कानपुर के आस पास लावारिस हालत में घूम रही थी और जिसको काफी चोटें भी लगी थी। उस महिला को अकबरपुर पुलिस ने अकबरपुरा जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। जिसके बाद ऑपरेशन स्माइल टीम ने गुमशुदा के परिजनों के साथ अकबरपुरा जिला अस्पताल पहुँचे तो पता चला कि गुमशुदा महिला अस्पताल से भी कहीं चली गयी है। जिस पर ऑपरेशन स्माइल टीम व गुमशुदा के परिजनों ने अकबरपुरा व उसके आस पास के क्षेत्रों में गुमशुदा की खोजबीन शुरू की जिसके बाद गुमशुदा महिला सुनीता देवी को अकबरपुरा क्षेत्र से सकुशल बरामद किया गया। महिला को एएचटीयू कार्यालय कोटद्वार लाकर सकुशल परिजनों के सुपुर्द किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *