Breaking News
मुख्यमंत्री ने पंचायती राज विभाग के 350 कार्मिकों को प्रदान किये नियुक्ति-पत्र
मुख्यमंत्री ने किया मिशन सिलक्यारा नाटक का अवलोकन
मुख्यमंत्री ने विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों से की मुलाकात
उत्तराखंड में बर्फबारी का अलर्ट, नागरिकों को सावधानी बरतने के दिए गए निर्देश
केजरीवाल को अब समन पर जाना होगा
शिवरात्रि को तय होगी केदारनाथ धाम के कपाट खुलने की तिथि
मुख्यमंत्री ने 27 डिप्टी जेलरों तथा 285 बंदी रक्षकों को वितरित किए नियुक्ति-पत्र
निष्पक्ष निर्वाचन को लेकर विभाग विस्तृत कार्ययोजना करेंगे तैयार
बढ़ी संख्या में शिवभक्तों की भीड़ पहुंच रही हरिद्वार, “बम-बम भोले” के लग रहे जयकारे

अटल उत्कृष्ट राजकीय इंटर कॉलेज गैंडखाल में बारहवीं की मेधावी छात्रा कुमारी हेमा हुई सम्मानित दसवें “चंद्र प्रकाश मैठाणी स्मृति पुरस्कार से”

यमकेश्वर। 26 जनवरी, गणतंत्र दिवस के शुभ अवसर पर अटल उत्कृष्ट राजकीय इंटर कॉलेज गैंडखाल के विद्यार्थियों के मध्य में 2022-2023 की बोर्ड की परीक्षा में विज्ञान वर्ग में अधिकतम अंक प्राप्त करने के लिए तल्ला ढांगू के माला गांव की प्रतिभाशाली छात्रा कुमारी हेमा पुत्री चंद्र देव, कला वर्ग में नांद तल्ला गांव की कुमारी ऐनी पुत्री बिजेंद्र सिंह चौहान व दसवीं में अधिकतम अंक प्राप्त करने के लिए ढासी गांव के प्रतिभाशाली छात्र अनूप सिंह रावत पुत्र  जगदीश सिंह रावत को दसवें चंद्र प्रकाश मैठाणी स्मृति मेधावी छात्र सम्मान” से कॉलेज के प्रधानाचार्य पार्थसारथी काला ने अभिभावक शिक्षक संघ के अध्यक्ष सुभाषचन्द्र सिंह चौहान, दिल्ली से आये स्मृति पुरस्कार के संस्थापक पवन कुमार मैठाणी, सागर मैठाणी व अश्वनी मैठाणी तथा समारोह में विशेष रूप से आमंत्रित उद्यमी बृजमोहन उप्रेती, राजेन्द्र प्रसाद मैठाणी व कमलेश मैठाणी की गरिमामयी उपस्थिति में सम्मानित किया।

पुरस्कारस्वरूप सम्मानित होने वाले प्रत्येक मेधावी छात्र/छात्रा को 1100 रूपए नगद व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया

इस अवसर पर विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कॉलेज के प्रधानाचार्य पार्थसारथी काला ने कहा कि पुरस्कार हमें जीवन में आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित व प्रेरित करते हैं, हमें पुरस्कृत होने वाले विद्यार्थियों से प्रेरित होकर आने वाले वर्ष में स्वयं पुरस्कृत होने के लिए मेहनत करनी होगी। साथ ही प्रधानाचार्य काला ने चंद्र प्रकाश मैठाणी स्मृति पुरस्कार स्थापित करने के लिए मैठाणी परिवार का भी धन्यवाद किया।
इस अवसर पर अभिभावक शिक्षक संघ के अध्यक्ष सुभाष चंद्र चौहान ने पुरस्कृत होने वाले विद्यार्थियों को बधाई देते हुए कहा कि हमारा अटल-उत्कृष्ट राजकीय इंटर कॉलेज गैंडखाल इस क्षेत्र के सर्वश्रेष्ठ कॉलेजों में से एक है। जिसका श्रेय इसके प्रधानाचार्य पार्थसारथी काला जी व उनके शिक्षक साथियों को जाता है।

इस अवसर पर दिल्ली से आये चंद्र प्रकाश मैठाणी स्मृति मेधावी छात्र सम्मान के संस्थापक पवन कुमार मैठाणी ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि हमने अपने बड़े भाईसाहब स्व. चंद्र प्रकाश मैठाणी  की पावन पुण्य स्मृति में यहां के विद्यार्थियों को पढ़ाई में प्रोत्साहन देने के लिए उदेश्य से सन् 2014 में यह पुरस्कार स्थापित किया। जो कि विद्यालय के सहयोग से अनवरत चलता हुआ आज दस वर्ष पूरे कर चुका है। इसके लिए हम कॉलेज के प्रधानाचार्य व स्टाफ का धन्यवाद करते हैं।

ग्राम झैड़ पट्टी तल्ला ढांगू निवासी चंद्र प्रकाश मैठाणी जी ने सन् साठ के दशक में इसी विद्यालय से मिडिल तक की शिक्षा ग्रहण कर आगे दिल्ली विश्वविद्यालय के सर्वश्रेष्ठ कॉलेजों में से एक श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स से शिक्षा प्राप्त कर दिल्ली सरकार में दानिक्स कैडर प्राप्त कर उच्च अधिकारी बने।
पुरस्कार वितरण समारोह का कुशल मंच संचालन कॉलेज की गणित विभाग की प्रवक्ता डॉ.ऋतु शर्मा ने किया।


इस अवसर पर पुरस्कृत होने वाले विद्यार्थियों के अभिभावक, भारत सिंह नेगी, लक्ष्मण सिंह रावत, आशीष व कॉलेज के प्रवक्ता डॉ. अनिल कुमार डबराल, प्रवक्ता ईश्वरी दत्त भट्ट, प्रवक्ता डॉ. लारना सिंह, प्रवक्ता श्रीमती अनिता डोभाल, प्रवक्ता बी.एन.भट्ट, सहायक अध्यापिका कुमारी प्रीति, श्रीमती सुनेना तमोली, श्रीमती अर्चना तोमर, सहायक अध्यापक दीपक राय व कनिष्ठ सहायक गोविंद सिंह बिष्ट व स्वच्छता कर्मचारी कालीचरण विशेष रूप से उपस्थित रहे।
समारोह के अंत में स्मृति पुरस्कार के संस्थापक मैठाणी परिवार की ओर से कॉलेज के विद्यार्थियों को मिष्ठान वितरित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top